मार्च 2020
अंक - 58 | कुल अंक - 58
प्रज्ञा प्रकाशन, सांचोर द्वारा प्रकाशित

प्रधान संपादक : के.पी. 'अनमोल'
संस्थापक एवं संपादक: प्रीति 'अज्ञात'
तकनीकी संपादक : मोहम्मद इमरान खान

कर्मभूमि-अहमदाबाद

मुंबई, महाराष्ट्र में 'कर्मभूमि' की फरवरी गोष्ठी का सफ़ल आयोजन

 

 

 

'कर्मभूमि अहमदाबाद' के फरवरी माह का कार्यक्रम इस बार मुंबई में 18 फरवरी को संपन्न हुआ। सकारात्मक सोच और ऊर्जा से परिपूर्ण इस गोष्ठी में लेखन की दुनिया से जुड़े कई चर्चित नाम उपस्थित थे जो कि थिएटर, फ़िल्म, सामाजिक कार्यों, हैप्पीनेस क्लब, गायन, वॉइस ओवर, रेडियो, वक़ालत, अध्यापन, ऑनलाइन बिज़नेस, सम्पादन एवं अन्य कई क्षेत्रों में भी काफ़ी सक्रिय हैं। 

'कर्मभूमि' द्वारा इस बार रचना-पाठ नहीं रखा गया था और न ही चर्चा  का कोई विषय ही था बल्कि एक अनौपचारिक माहौल में सबको अपनी अब तक के सफ़र की कहानी कहनी थी। 

आदरणीय सूरज प्रकाश और मधु अरोड़ा जी के शानदार आतिथ्य तले संपन्न इस कार्यक्रम में उनके साथ अमर त्रिपाठी, असीमा भट्ट, रेखा बब्बल, रश्मि रवीज़ा, सुमिता प्रवीण, अलका सिग्तिया, रीना पन्त, अनुराधा सिंह, सुषमा दास, मेघा भारती, एडवोकेट मीनू, नीरजा भटनागर एवं प्रीति अज्ञात ने अपने-अपने  कार्यक्षेत्र एवं जीवन से जुड़े अनुभव साझा किये। इस साझेदारी ने जैसे सबको अपनत्व की एक स्नेहिल डोर से बाँध दिया था। एक-दूसरे को जानने और समझने का अवसर मिला और बीच में कई ऐसे संज़ीदा पल भी आये जहाँ वातावरण बेहद भावुक हो गया था।

सुप्रसिद्ध कथाकार द्वय आदरणीय सूरज प्रकाश जी एवं मधु अरोड़ा जी के सुन्दर एवं अत्यधिक सुरुचिपूर्ण संयोजन के कारण यह कार्यक्रम सफ़ल रहा। श्री अमर त्रिपाठी जी की गरिमामयी उपस्थिति ने अंत तक माहौल को ऊर्जावान एवं जीवंत बनाए रखा। 
 

https://www.youtube.com/watch?v=OepIrR4PYys&feature=youtu.be&fbclid=IwAR0GATJnSqpzivTOUGcPPIEUup73sv7IuEsaK8dLj8g-Vn3MrsLDUrZz3i4

 

 


- कर्मभूमि अहमदाबाद

रचनाकार परिचय
कर्मभूमि अहमदाबाद

पत्रिका में आपका योगदान . . .
साहित्यिक संस्थाएँ (1)कर्मभूमि-अहमदाबाद (2)