प्रज्ञा प्रकाशन, सांचोर द्वारा प्रकाशित
अप्रैल 2017
अंक -35

प्रधान संपादक : के.पी. 'अनमोल'
संस्थापक एवं संपादक: प्रीति 'अज्ञात'
तकनीकी संपादक : मोहम्मद इमरान खान

ख़बरनामा

लता तेजेश्वर 'रेणुका' की पुस्तक 'चाँदनी रात में तुम' का लोकार्पण

 



नवी मुंबई की बहुभाषी लेखिका लता तेजेश्वर 'रेणुका' के हिंदी काव्य संग्रह 'चाँदनी रात में तुम' का लोकार्पण आगरा में ऑथर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के मंच पर हुआ। लोकार्पण मुख्य अतिथि सुलभ शौचालय के प्रमुख चेयरमैन माननीय विंदेश्वर पाठक जी, स्वतंत्रता सेनानी राणी सरोज गौरिहार, लेखिका सरोजिनी प्रीतम एवं ऑथर्स गिल्ड के प्रेजिडेंट शिव शंकर अवस्थी जी के कर कमलों द्वारा हुआ।

इस भव्य समारोह का शुभारम्भ 18 मार्च को दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत माननीय  विंदेश्वर पाठक जी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया और कार्यक्रम के अंतिम चरण में प्रमुख साहित्यकार व लेखिका आदरणीया अचला नागर जी की उपस्थिति प्रमुख रही। लता तेजेश्वर 'रेणुका' जी हिंदीत्तर भाषी होते हुए भी आपकी अब तक 1 अंग्रेजी किताब, 2 हिंदी किताबें, जिनमें 1 काव्य संग्रह और 1 उपन्यास प्रकाशित हो चुकी हैं। आप हिंदी, अंग्रेजी के अलावा ओड़िया एवं तेलुगु में भी सृजन करतीं हैं।

'चाँदनी रात में तुम' आपका दूसरा काव्य संग्रह है। लता जी ने कहा, "इस ऑथर्स गिल्ड के भव्य समारोह में भारत के कई प्रदेशों के 200 से ज्यादा लेखक लेखिकाओं ने हिस्सा लिया और कई पुस्तकों का विमोचन हुआ। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के औरंगाबाद से संतोष श्रीवास्तव, मुम्बई से ज्योति गजभिए एवं लता तेजेश्वर 'रेणुका', नासिक की पूनम ढिल्लन और भोपाल की अंजना छिलोत्री ने भी शिरकत की।
इस कार्यक्रम में आमंत्रित कवि, लेखक/लेखिकाओं की पुस्तकों की प्रदर्शनी की गयी। खान-पान के प्रबंध के साथ-साथ ही श्रीकृष्ण की लीलामृत के नृत्य का आयोजन सभी के दिल को आनंदोल्लास से भर गया। कार्यक्रम का आयोजन आगरा के आंबेडकर विद्यालय में आमीआधार 'निडर' जी ने किया।

 

(सौजन्य: विशाल शुक्ला)


- मुदस्सिर अहमद भट्ट
 
रचनाकार परिचय
मुदस्सिर अहमद भट्ट

पत्रिका में आपका योगदान . . .
आलेख/विमर्श (2)ख़बरनामा (8)