प्रज्ञा प्रकाशन, सांचोर द्वारा प्रकाशित
दिसम्बर 2016
अंक -39

प्रधान संपादक : के.पी. 'अनमोल'
संस्थापक एवं संपादक: प्रीति 'अज्ञात'
तकनीकी संपादक : मोहम्मद इमरान खान

ख़बरनामा
अहमदाबाद (गुजरात) में 'मध्यांतर' का विमोचन
 
 
 
12 दिसंबर 2016 को अहमदाबाद के Waghbakri Tea Lounge में प्रीति 'अज्ञात' की पुस्तक 'मध्यांतर' का विमोचन कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम का आयोजन स्याही.कॉम द्वारा किया गया था तथा Waghbakri Tea Lounge के सौजन्य से यहाँ 'लिटरेचर कॉर्नर' की स्थापना की गई।
मुख्य अतिथि के रूप में प्रख्यात गुजराती साहित्यकार श्री अनिल जोशी जी, पूर्व आई.ए.एस.अधिकारी एवं प्रसिद्ध साहित्यकार श्री भाग्येश झा जी, ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर श्री जेफ़ वेन और वाघबकरी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री पराग देसाईं जी ने समारोह की शोभा बढ़ाई। 
 
गणमान्य अतिथियों के प्रभावी वक्तव्य के बाद लागणी व्यास ने प्रीति 'अज्ञात' का अत्यंत ही खूबसूरत तरीके से परिचय देते हुए उन्हें 'मध्यांतर' तक की यात्रा साझा करने को कहा। उसके बाद उनकी रचनाओं का काव्य-पाठ भी हुआ। श्री भाग्येश झा जी द्वारा प्रीति 'अज्ञात' की एक कविता का वहीं मंच पर संस्कृत अनुवाद करके पढ़ा जाना सभी श्रोताओं को आनंदित कर गया। श्री अनिल जोशी जी ने भी अपने भाषण से वहाँ उपस्थित सभी रचनाकारों में एक नई ऊर्जा भर दी। 
 
कार्यक्रम के अगले चरण में अहमदाबाद, वड़ोदरा, मुंबई एवं अन्य स्थानों से आये रचनाकारों ने भी रचनाएँ पढ़ीं। उनमें से कई ने स्थापित साहित्यकारों की प्रसिद्ध रचनाओं का सारगर्भित पठन कर कार्यक्रम में नया रंग भर दिया।  
 
यह इस तरह का प्रथम कार्यक्रम था, जिसकी सभी ने मुक्त कंठ से सराहना की।

 


- आज़र ख़ान