प्रज्ञा प्रकाशन, सांचोर द्वारा प्रकाशित
जुलाई 2016
अंक -45

प्रधान संपादक : के.पी. 'अनमोल'
संस्थापक एवं संपादक: प्रीति 'अज्ञात'
तकनीकी संपादक : मोहम्मद इमरान खान

ख़बरनामा
कविता संग्रह 'पीपल बिछोह में' का लोकार्पण संपन्न
 
 
 
 
शनिवार, 18 जून 2016 को पश्चिमांचल हिन्दी प्रचार समिति के तत्वावधान में ONGC, बड़ौदा के सभागार में कबीर संगोष्ठी आयोजित की गई। ONGC के द्रोणी प्रबंधक श्री अरुण कुमार जी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। पश्चिमांचल हिन्दी प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. माणिक मृगेश की अध्यक्षता में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में रीवां विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग के अध्यक्ष डॉ. दिनेश कुशवाह, डॉ. धीरज वणकर, साहित्यकार ओम प्रकाश नौटियाल मंचासीन थे। इस अवसर पर श्री नौटियाल की नव प्रकाशित पुस्तक 'पीपल बिछोह में' का लोकार्पण किया गया।
 
डॉ. राखी सिंह ने कवि का परिचय देने के पश्चात इस काव्य संग्रह की विस्तृत और प्रभावशाली समीक्षा की और पुस्तक की बहुत-सी कविताओं के अंश उद्धृत किए, जिन्हें श्रोताओं ने करतल ध्वनि से अपना आशीष प्रदान किया। तत्पश्चात श्री नौटियाल ने पुस्तक के विषय में लेखकीय वक्तव्य दिया।
 
श्री दिनेश कुशवाह ने आज के समय में कबीर की प्रासंगिकता पर एक बहुत रोचक और मर्मस्पर्शी व्याख्यान दिया। डॉ.धीरज वणकर और अध्यक्ष डॉ. माणिक मृगेश ने भी इस अवसर पर अपने विचार प्रकट किए। अत्यंत व्यवस्थित और सुचारू रूप से संचालित इस कार्यक्रम को श्रोताओं से खचाखच भरे हॉल ने बेहद पसंद किया। कार्यक्रम का संचालन श्री सुधीर वीर ने किया।
 

- के. पी. अनमोल
 
रचनाकार परिचय
के. पी. अनमोल

पत्रिका में आपका योगदान . . .
हस्ताक्षर (1)ग़ज़ल-गाँव (1)गीत-गंगा (2)कथा-कुसुम (1)आलेख/विमर्श (2)छंद-संसार (1)ख़ास-मुलाक़ात (2)मूल्यांकन (17)ग़ज़ल पर बात (6)ख़बरनामा (17)संदेश-पत्र (1)रचना-समीक्षा (7)चिट्ठी-पत्री (1)पत्र-पत्रिकाएँ (1)