सितम्बर - अक्टूबर 2019 (संयुक्तांक)
अंक - 53 | कुल अंक - 53
प्रज्ञा प्रकाशन, सांचोर द्वारा प्रकाशित

प्रधान संपादक : के.पी. 'अनमोल'
संस्थापक एवं संपादक: प्रीति 'अज्ञात'
तकनीकी संपादक : मोहम्मद इमरान खान

ख़बरनामा
'वोटफा' ने दिए हैं महिला सशक्तिकरण को नए आयाम : डॉ. सी.पी. जोशी
 


जयपुर, 6 सितम्बर। "महिलाओं ने समय के साथ-साथ स्वयं को परिवर्तित कर पुरुष प्रधान समाज में अपने लिए मजबूत जगह बनाई है। स्वयं संघर्षरत रहने के साथ ही जिस तरह से महिलाओं ने देश व समाज के विकास में योगदान दिया है, उसके लिए उन्हें जितना भी सराहा जाए कम है। 'वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड' ने महिला सशक्तिकरण को नए आयाम देकर उनकी इस भूमिका को प्रोत्साहित किया है।" यह कहना है राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी का। डॉ. जोशी ने यह बात शुक्रवार को दीप स्मृति सभागार में आयोजित किए गए वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड (वोटफा) 2019 समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने वक्तव्य के दौरान कही।

ह्यूमन केअर सोसायटी की ओर से आयोजित किए गए इस समारोह में पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल, बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका सदानन्द, सुजैन बर्नेट, नवनी परिहार, प्रख्यात लेखिका नंदिता पुरी, अखिल मिश्रा विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।


दीप प्रज्ज्वलन व गणेश वंदना के साथ प्रारम्भ हुए इस कार्यक्रम में वोटफा की ब्रांड ओनर स्वीटी सोनी, चीफ पैट्रन रमाकांत पारीक, सेव द चिल्ड्रन के हेमंत आचार्य सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित थे। समारोह में 50 महिलाओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिनन्दन किया गया। इस दौरान नृत्यांगना लाछी प्रजापति ने कथक नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति देकर उपस्थितजनों की तालियाँ बटोरीं, वहीं एनजीओ के बच्चों ने लघु नाटिका का मंचन कर अपना कौशल दर्शाया।

समारोह के दौरान देश-विदेश से आईं 50 महिलाओं को सम्मानित किया गया, जिनमें से 40 का चयन वोटफा की ज्यूरी मेंबर्स ने किया वहीं 10 ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं की अवॉर्ड के लिए 'सेव द चिल्ड्रन' ने पहल की।

- आज़र ख़ान