प्रज्ञा प्रकाशन, सांचोर द्वारा प्रकाशित
फरवरी 2018
अंक -43

प्रधान संपादक : के.पी. 'अनमोल'
संस्थापक एवं संपादक: प्रीति 'अज्ञात'
तकनीकी संपादक : मोहम्मद इमरान खान

ख़बरनामा

राही जी की स्मृति में संस्था का गठन व काव्य गोष्ठी



कानपुर। राष्ट्रीय कवि व यू.पी. बोर्ड के हाईस्कूल पाठ्यक्रम में सम्मिलित 'ज्योति जवाहर' के रचयिता पं देवी प्रसाद राही की स्मृति में उनकी पुत्री नूपुर राही ने संस्था का गठन किया, जिसकी प्रथम काव्य गोष्ठी आज दिनांक 07.01.2018 को राम जानकी मंदिर परिसर बर्रा में गीतकार कृष्ण कान्त शुक्ल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री जगदेव सिंह यादव थे।

मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए कवि व पत्रकार डॉ. सुरेश अवस्थी ने कहा कि मैं कई देशों में जा चुका हूँ और वहाँ पर हिन्दी भाषी राही जी के बारे में पूछते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि राही समग्र ग्रन्थ का भी प्रकाशन कराया जाये। इसके पूर्व कार्यक्रम के दीप-प्रज्जवलन के बाद कमल मुसद्दी ने वाणी-वन्दना की।

उपस्थित कवियों में कैलाश बाजपेयी, मोहन सिंह कुशवाहा, राजकुमार सचान, पंकज परदेशी, सुरेन्द्र शशि, हरिनारायण तिवारी, गोविन्द शान्डिल्य, नारायणी शुक्ला, संतोषी दीक्षित आदि ने अपने काव्य-पाठ से वातावरण को रससिक्त किया। राही जी की सुपुत्री नूपुर राही ने अपने पिता के संस्मरण सुनाए। कार्यक्रम का संचालन सुकवि चक्रधर शुक्ल का रहा। संयोजन दिव्य दृष्टि गिरि ने किया।


- कैलाश बाजपेयी
 
रचनाकार परिचय
कैलाश बाजपेयी

पत्रिका में आपका योगदान . . .
ख़बरनामा (1)हाइकु (1)